Saturday , February 24 2018 [ 5:29 PM ]
Breaking News
Home / खेल / India vs Australia: वह लम्हा जब ओ’कीफ बने टीम इंडिया के लिए घातक
India vs Australia: वह लम्हा जब ओ’कीफ बने टीम इंडिया के लिए घातक msid 57385144width 400resizemode 4okeefe

India vs Australia: वह लम्हा जब ओ’कीफ बने टीम इंडिया के लिए घातक

O'Keefe  India vs Australia: वह लम्हा जब ओ’कीफ बने टीम इंडिया के लिए घातक msid 57385144 width 400 resizemode 4 okeefe

हाइलाइट्स

• भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ बतौर विशेषज्ञ जुड़े हैं श्रीराम
• श्रीराम ने ओ’कीफ की गेंदबाजी सुधारने में काफी मदद की
• स्टीव ओ’कीफ ने पुणे टेस्ट में लिए 12 विकेट
• सीरीज का अगला मैच 4 मार्च से बेंगलुरु में खेला जाएगा

के श्रीनिवास राव, चेन्नै
पुणे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिनर ओ’कीफ ने भारतीय बल्लेबाजों को जमकर तंग किया। पूरे टेस्ट में 12 विकेट लेने वाले ओ’कीफ ने ऑस्ट्रेलियाई जीत का आधार रखा।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी श्रीराम ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए स्पिन गेंदबाजी विशेषज्ञ के तौर पर जुड़े हुए थे। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ओ’कीफ की गेंदबाजी को घातक बनाने में उन्होंने काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। सोमवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम में अपनी भूमिका पर पत्रकारों से बात करते हुए श्रीराम ने कहा कि उन्होंने सिर्फ स्टीव ओ’कीफ से ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के हर खिलाड़ी से बात की। श्रीराम ने कहा कि मुख्य कोच की ओर से उन्हें काम करने की पूरी आजादी दी गई थी।

India vs Australia: वह लम्हा जब ओ’कीफ बने टीम इंडिया के लिए घातक 57384889
उन्होंने कहा, ‘अगर मुझे लगता कि किसी खिलाड़ी को कुछ करने की जरूरत है तो मैं उससे बात कर सकता था। इसका मतलब यह नहीं था कि मैं उन्हें बहुत सारी जानकारी दूं बल्कि जरूरत उनसे सही समय पर सही बात करने की थी। यह क्रिकेट से जुड़ी जानकारी से ज्यादा था। विदेशी दौरों पर सही समय पहचान पाना काफी मुश्किल होता है और यह अच्छी बात थी कि स्टीव के साथ मुझे वे लम्हे मिल गए।

वह लम्हा पहले टेस्ट के दूसरे दिन लंच के समय आया। ओ’कीफ को पहले सेशन में कोई विकेट नहीं मिला था पर इसके बाद के सेशन में उन्हें छह विकेट मिले। इस दौरान चार ओवरों में उन्होंने चार ओवरों में सिर्फ पांच रन दिए। उनकी इस गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम बुरी तरह लड़खड़ा गई।

मैच के दूसरे दिन लंच के समय श्रीराम ने देखा कि ओ’कीफ मैदान में हैं जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाकी साथी अंदर लंच कर रहे हैं। श्रीराम ने बताया कि मैं ऊपर से नीचे उतरा। मैं जानता था कि ओ’कीफ परेशान हैं। वह वहां घूम रहे थे। ओ’कीफ ने कहा कि वह नर्वस हैं और वह भारत में भी वैसी ही गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहे हैं जैसी वह ऑस्ट्रेलिया में करते हैं। फिर मैंने उससे पूछा कि तुम्हें क्या लगता है, इस पर तुम्हें कैसी गेंदबाजी करनी चाहिए? उन्होंने कहा कि मुझे जरा घूमकर तेज गेंद फेंकनी चाहिए। बस यही वह लम्हा था, मैं उनसे कहा कि तुम यही करो। तुम अपनी खूबियों को जानते हो और यह भी जानते हो कि आखिर तुम्हें क्या करने की जरूरत है। इसके बाद जो हुआ उसका परिणाम आपके सामने है।
India vs Australia: वह लम्हा जब ओ’कीफ बने टीम इंडिया के लिए घातक 57384473
श्रीराम पहले बार ओ’कीफ से वर्ष 2015 के ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ के भारत दौरे के दौरान मिले थे। उस समय वह टीम चेन्नै आई थी। भारत के लिए 8 वनडे इंटरनैशनल खेलने वाले श्रीराम ने कहा कि ओ’कीफ में अपनी राष्ट्रीय टीम में खेलने का एक विजन था।

श्रीराम ने कहा कि ओ’कीफ भारत में खुले दिमाग के साथ आए। उन्होंने कहा, ‘भारत एक बड़ा देश है। यहां कोई एक तय नियम नहीं है। आपको हालात के हिसाब से खुद को ढालना पड़ता है। श्रीराम ने कहा कि ओ’कीफ अच्छी तरह तैयार थे। वह नया अनुभव करने के लिए तैयार थे। वह नई चीजें करने के लिए तैयार थे।’O'Keefe  India vs Australia: वह लम्हा जब ओ’कीफ बने टीम इंडिया के लिए घातक steve o keefe

About Kumar Addu

Check Also

आइस हॉकी: अपनी ही टीमों पर किए 20 गोल msid 57386964width 400resizemode 4ice hockey 310x165

आइस हॉकी: अपनी ही टीमों पर किए 20 गोल

मॉस्को नाराज रूसी अधिकारियों ने मंगलवार को परंपरागत बैंडी आइस हॉकी का मैच उस समय …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.