Thursday , July 19 2018 [ 5:20 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / मलयेशिया से नाइक को प्रत्यार्पित करके लाया जाएगा भारत
[object object] मलयेशिया से नाइक को प्रत्यार्पित करके लाया जाएगा भारत

मलयेशिया से नाइक को प्रत्यार्पित करके लाया जाएगा भारत

     भारत सरकार ने मलयेशिया से विवादित इस्लामिक धर्म गुरू जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की मांग की है। नाइक पर युवाओं को जिहाद के नाम पर भड़काने का आरोप है। विदेश मंत्रालय ने मलयेशिया की अथॉरिटी से नाइक के प्रत्यर्पण की मांग की है। सूत्रों की मानें तो एनआईए ने नाकइ के खिलाफ सबूत इकट्ठा करने से लेकर चार्जशीट फाइल करने तक की लगभग सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। भारत की इस मांग को लेकर कुआलालम्पुर कोर्ट को फैसला करना है।

  [object object] मलयेशिया से नाइक को प्रत्यार्पित करके लाया जाएगा भारत                 300x239 

इस मामले में यह मोड़ तब आया मलयेशिया ने अपने यहां शरण लिए जाकिर नाइक को लेकर कहा कि वह उसके प्रत्यर्पण के लिए तैयार है। मलयेशिया के उपप्रधानमंत्री अहमद जाहिद ने नवंबर 2017 में कहा था कि यदि भारत सरकार की तरफ से म्युचुअल लीगल असिस्टेंस ट्रीटी (एमएलएटी) के तहत मलयेशिया की सरकार को अधिकारिक रूप से निवेदन आए तो नाइक कर प्रत्यर्पण करने की जरूरत है। 

26 अक्टूबर 2017 को फाइल की गई चार्जशीट में एनआईए ने दावा किया था कि इस्लामिक धर्म गुरु लंबे समय से जानबूझकर हिंदू, ईसाई और इस्लाम के शिया, सूफी और बरेलवी समुदाय की मान्यताओं का अपमान कर रहा है। नाइक के भाषण से युवाओं को इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकी संगठन में शामिल होने को उकसावा मिलता है। 

एनआईए की स्पेशल कोर्ट ने नाइक के खिलाफ तैयार की गई चार्जशीट पर गौर किया है, जिसमें नाइक पर आपराधिक षड़यंत्र, धार्मिक आस्थाओं के खिलाफ भड़काना और गैर कानूनी गतिविधि चलाने के आरोप लगाए गए हैं। बताया जा रहा है कि मामले के मलयेशिया की कोर्ट में जाने के बाद नाइक के भाषणों की सीडी और डीवीडी कोर्ट को दी जाएगी, जिसमें वह नफरत फैलाने वाली बात कह रहे हैं। 

एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, ‘जाकिर नाइक के खिलाफ अपने एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन और कंपनी हार्मोनी मीडिया प्राइवेट लिमिटेड का देश विरोधी गतिविधियों में इस्तेमाल करने के सबूत हैं। हमें उम्मीद है कि जल्द से जल्द नाइक के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।’ 

बता दें कि बांग्लादेश में हुए आतंकी हमले के बाद आरोप लगे थे कि नाइक के भाषण से उकसावे में आकर ही अतंकियों ने वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद जाकिर नाइक जुलाई 2016 को देश से बाहर चला गया था। 

India to be broughtfrom Malaysia  to  extradite jakirNike
 

 (हमारे देश की विशेषता है कि सब सोते रहते हैं। बम धमाके करके दाऊद भाग जाता है। घटाला करके उद्योगपति भाग जाते हैं। ज़ाकिर नाइक जैसे धर्म गुरु सारी व्यवस्था का मज़ाक उड़ाते हुए सफाई से निकल।जाता है। नेता सो रहे है, अफसर बिके हुए हैं, जनता बेबस है। मीडिया जनता को गुमराह करने पर लगा है। पुलिस भ्रष्ट हो चुकी है। जनता बेबस सी बस देख रही है और सोच रही है की अगले कगुनव में आखिर किसे जिताए? )

 
 
 
 
 

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] पुनरुद्धार से पांवधोई नदी अपने वास्तविक स्वरूप को प्राप्त करेगी,  इसके तल का क्षेत्रफल बढ़ेगा तथा जल की मात्रा में वृद्धि होगी                    310x165

पुनरुद्धार से पांवधोई नदी अपने वास्तविक स्वरूप को प्राप्त करेगी, इसके तल का क्षेत्रफल बढ़ेगा तथा जल की मात्रा में वृद्धि होगी

    नदी के प्रथम भाग उद्गम स्थल शंकलापुरी मन्दिर से बाबा लालदास के बाड़े …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.