Sunday , December 16 2018 [ 11:37 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / तमाम उत्पातो के बाद भी असफल रहा भारत बंद
[object object] तमाम उत्पातो के बाद भी असफल रहा भारत बंद           660x330

तमाम उत्पातो के बाद भी असफल रहा भारत बंद

भारत बंद: तमंचा लेकर सड़क पर उतरा युवक, खुलेआम की फायरिंग, [object object] तमाम उत्पातो के बाद भी असफल रहा भारत बंद           300x163

लखनऊ ?आगरा/ग्वायियर -उत्तर प्रदेश में असफल विरोध प्रदर्शन दुकानदारों ने बंद नही की दुकाने ! आम जीवन सुचारू रूप से चलता रहा ! गाव देहात की बाजारों में तोड़ फोड़ की कोशिश की गई 

       उत्तर प्रदेश में हालात बिगड़ते हुए नजर आ रहे हैं। आजमगढ़ में एक बस पर हमला कर दिया और उसमें आग लगा दी गई। मेरठ तथा आगरा व मैनपुरी में दलित संगठन से जुड़े लोग सड़क पर उतर आए हैं। कई जगह पर प्रदर्शनकारी ट्रेन के सामने खड़े हो गए हैं। एससी-एसटी एक्ट पर फैसले का आगरा में भी कई संगठनों ने काफी विरोध किया है।

    [object object] तमाम उत्पातो के बाद भी असफल रहा भारत बंद           300x125  बसपा के कार्यकर्ता यहां शहर के सभी बाजारों में भीड़ जबरन बाजार बंद करा रही है। यह लोग विरोध में लाठी-डंडे के साथ सड़क पर उतरे और दुकानों में काफी लूटपाट करने के साथ ही महिलाओं से भी छेड़छाड़ की। एंबुलेंस में फंसे मरीजों के साथ अभद्रता की गई। शाहगंज क्षेत्र के बारह खंभा के पास लोग रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। इसके साथ ही यहां एत्माद्दौला के टेढ़ी बगिया में चक्का जाम किया गया है। करीब एक घण्टे से जाम के चलते रामबाग तक बड़ी संख्या में वाहनों की कतार लग गई है। जगह-जगह पर इसको लेकर प्रदर्शन हो रहा है। इस प्रदर्शन को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी है। आजमगढ़ में एक सरकारी बस को प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया।

    एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के ताजा फैसले के बाद दलित संगठनों के दो अप्रैल को भारत बंद के मद्देनजर पंजाब, बिहार, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों की सरकारों ने चौकसी कड़ी कर दी है। पंजाब मे सभी स्कूल-कॉलेज, विश्वविद्यालय व बैंक सोमवार को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। सरकारी व प्राइवेट बस सेवा के साथ ही रात 11 बजे तक मोबाइल व डोंगल इंटरनेट सेवाएं तथा एसएमएस सेवाएं भी बंद करने के आदेश हैं।

 

भारत बंद के दौरान मध्य प्रदेश के ग्वालियर और चंबल कई स्थानों से हिंसा की सूचना है। हालात बिगड़ने के कारण कई स्थानों पर कर्फ्यू लगाया गया है। इस दौरान एमपी के ग्वालियर से एक हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां पर बंद में शामिल एक युवक तमंचा लेकर सड़क पर आ गया और तड़ातड़ गोलियां बरसाने लगा। इस युवक ने कई गोलियां चलाई। इस युवक की ये हरकत कैमरे में कैद हो गई। युवक एक दुकान के किनारे खड़ा दिख रहा है और गोलियां चला रहा है। इस वक्त यहां जबर्दस्त हंगामा हो रहा था। थोड़ी देर बाद युवक आगे बढ़ गया। मध्य प्रदेश के आईजी लॉ एंड ऑर्डर मकरंद देउस्कर ने कहा कि विरोध प्रदर्शन में ग्वालियर और भिंड में 4 लोग मारे गये हैं, जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

 

India failed after all the production failed 

About Arun Kumar Singh

Check Also

राफेल मुद्दे पर जेटली ने जेपीसी गठन को किया खारिज, कहा- जारी है कांग्रेस का दुष्‍प्रचार              310x165

राफेल मुद्दे पर जेटली ने जेपीसी गठन को किया खारिज, कहा- जारी है कांग्रेस का दुष्‍प्रचार

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने फ्रांस से राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के सौदे की जांच …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.