Saturday , February 16 2019 [ 10:49 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / देश को बांट रही है हिंदी-हिंदू-हिंदुत्व की विचारधारा-शशि थरूर
देश को बांट रही है हिंदी-हिंदू-हिंदुत्व की विचारधारा-शशि थरूर              2 1 522x330

देश को बांट रही है हिंदी-हिंदू-हिंदुत्व की विचारधारा-शशि थरूर

देश को बांट रही है हिंदी-हिंदू-हिंदुत्व की विचारधारा-शशि थरूर              2
शशि थुरुर

कांग्रेस नेता शशि थरूर बोले- ‘देश को बांट रही है हिंदी-हिंदू-हिंदुत्व की विचारधारा, एकता जरुरी, समानता नहीं!
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर एक बार फिर विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं. शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा है कि हिंदी, हिंदू और हिंदुत्व की विचारधारा देश को बांट रही है. हमें एकता की जरुरत है, समानता की नहीं. इससे पहले शशि थरूर ने प्रयागराज में सीएम योगी और उनके मंत्रियों को गंगा में नहाने को लेकर भी टिप्पणी की थी. इस टिप्पणी के बाद थरूर और कांग्रेस की खूब किरकिरी हुई थी.
दरअसल शशि थरूर ने मोहम्मद जिशान नाम के एक यूज़र के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा है, ‘’हिंदी, हिंदू और हिंदुत्व की विचारधारा देश को बांट रही है. हमें एकता की जरुरत है, समानता की नहीं.’’ थरूर ने मोहम्मद जिशान के जिस ट्वीट को रिट्वीट किया है उसमें लिखा है, ‘’मुम्बई के एक इमिग्रेशन अधिकारी ने एक भारतीय छात्र को इसलिए क्लीयरेंस नहीं दी, क्योंकि वह हिंदी नहीं बोल सकता था.’’
सर्चिंग आईज हिंदी दैनिक की एक खबर के मुताबिक, अमेरिका में रहने वाले अब्राहम सैम्युल नाम के पीएचडी छात्र की तरफ से आरोप लगाया गया है कि मुंबई एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन अधिकारी ने हिंदी नहीं बोलने के वजह से उसे क्लीयरेंस देने से इनकार कर दिया. अब्राहम सैम्युल ने इस घटना को लेकर एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन को टैग किया है.
खबर के मुताबिक, मुंबई पुलिस की विशेष शाखा ने 27 साल के इस छात्र की तरफ से लगाए गए आरोपों की जांच करने का आदेश दिया है. बायोमेडिकल इंजीनियर के छात्र अब्राहम सैमुअल अमेरिका के पॉट्सडैम में क्लार्कसन विश्वविद्यालय में रसायन विज्ञान में पीएचडी कर रहे हैं

खबर के मुताबिक, मुंबई पुलिस की विशेष शाखा ने 27 साल के इस छात्र की तरफ से लगाए गए आरोपों की जांच करने का आदेश दिया है. बायोमेडिकल इंजीनियर के छात्र अब्राहम सैमुअल अमेरिका के पॉट्सडैम में क्लार्कसन विश्वविद्यालय में रसायन विज्ञान में पीएचडी कर रहे हैं.
शशि थरूर ने CM योगी की तस्वीर शेयर कर कसा था तंज

शशि थरूर हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक तस्वीर शेयर करके विवादों में आए थे. प्रयागराज के कुंभ मेले में उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ संगम में डुबकी लगाई. इसपर शशि थरूर ने तंज करते हुए ट्विटर पर लिखा, ”गंगा भी स्वच्छ रखनी है और पाप भी यहीं धोने हैं. इस संगम में सब नंगे हैं! जय गंगा मैया की!” थरूर के इस ट्वीट के बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी.

About Arun Kumar Singh

Check Also

नरेन्द्र मोदी फिर बने भारत के प्रधान मंत्री -सपा नेता एव सांसद मुलायम  सिंह यादव           310x165

नरेन्द्र मोदी फिर बने भारत के प्रधान मंत्री -सपा नेता एव सांसद मुलायम सिंह यादव

लोकसभा में पीएम मोदी की तारीफ चर्चा के केंद्र में है। दरअसल पीएम मोदी की …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.