Monday , November 19 2018 [ 7:00 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / मुंबई में भारी बारिशसे जनजीवन अस्त-ब्यस्त ,लोकल ट्रेनें लेट, 5 लोगों की मौत
[object object] मुंबई में भारी बारिशसे जनजीवन अस्त-ब्यस्त ,लोकल ट्रेनें लेट, 5 लोगों की मौत

मुंबई में भारी बारिशसे जनजीवन अस्त-ब्यस्त ,लोकल ट्रेनें लेट, 5 लोगों की मौत

    मुंबई ,उमा सिंह – मुंबई के अधिकांश इलाकों और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में मूसलाधार बारिश से सड़क और रेल यातायात पर असर पड़ा है। बारिश संबंधी विभिन्न घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई। क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन शाखा के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि मुम्बई से सटे ठाणे जिले के अंबरनाथ तालुका के वादोल गांव में एक घर पर आज तड़के नजदीक की दीवार गिर गयी जिससे 10 वषीर्य बालक की मौत हो गयी और उसके माता-पिता घायल हो गये। उन्होंने बताया कि कल शाम यहां मेट्रो सिनेमा के पास पेड़ गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गयी। 

     [object object] मुंबई में भारी बारिशसे जनजीवन अस्त-ब्यस्त ,लोकल ट्रेनें लेट, 5 लोगों की मौत                       300x172मुंबई की जीवन रेखा मानी जाने वाले स्थानीय उपनगरीय ट्रेनें पश्चिमी रेलवे (डब्ल्यूआर) और केंद्रीय रेलवे (सीआर) रेलवे ट्रैक पर पानी के भराव के चलते 15 से लेकर 30 मिनट तक देरी से चल रही हैं। रातभर हुई बारिश के चलते सायन, चिंचपोकली और माटुंगा जैसे कई स्टेशनों पर भी ऑफिस जाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। heavy-rains-lash-mumbai-local-train-services-delayed-traffic-hit-due-to-waterlogging

     दक्षिण गुजरात और उत्तर-पश्चिम महाराष्ट्र में हुई भारी बारिश के चलते पश्चिमी रेलवे रेल सेवाएं प्रभावति हुई, रेल सेवाएं सोमवार को फिर से सुबह 9.10 बजे जाकर बहाल हो पाई। पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक ए. के.गुप्ता भिलाड-संजान (दक्षिण गुजरात) के बीच प्रभावित ट्रैक साइटों का जायजा लेने के लिए रवाना हुए, यहां तक कि मुंबई जाने वाली और मुंबई से दूसरी जगहों जाने वाली मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें रास्ते में विभिन्न पड़ावों पर देरी से चलीं। 

    ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों में भी जलभराव के कारण यातायात प्रभावित हुआ। चुनाभट्टी, वडाला, दादर, मलाड, कुलार्, गामदेवी, सांता क्रूज-चेंबूर लिंक रोड और अन्य जगहों पर बाढ़ जैसा मंजर देखने को मिला, जिसके चलते बच्चों को लेकर स्कूल जा रही बसों को देरी हुई। एंटॉप हिलके लॉर्ड्स एस्टेट में एक निमार्णाधीन बिल्डिंग की दीवार का एक हिस्सा गिर जाने से कई निवासी फंस गए और पास के सोसाइटी परिसर में खड़ी दर्जनभर निजी कारों को भी नुकसान पहुंचा। 

 

 

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] शिवपाल ने रामगोपाल के  पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान        310x165

शिवपाल ने रामगोपाल के पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान

शिवपाल यादव अखिलेश की इसी दुखती रग को दबाने के लिए आज शुक्रवार को मुजफ्फरनगर …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.