Thursday , December 13 2018 [ 11:47 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / जीएसटी को लेकर जल्द होगी बड़ी घोषणा

जीएसटी को लेकर जल्द होगी बड़ी घोषणा

      नई दिल्ली -एक देश और एक टैक्स की व्यवस्था ‘जी.एस.टी.को लागू हुए जुलाई में एक साल पूरा हो जाएगा। उससे पहले सरकार इसे लेकर बड़ी घोषणा कर सकती है। केन्द्र सरकार के एक मंत्री ने यह बात कही है। ऐसे में उम्मीद है कि यह घोषणा कई सामान का टैक्स रेट घटाने को लेकर हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो आम आदमी के लिए कई सामान सस्ते हो जाएंगे। दिल्ली एस.एम.ई. फाइनांस समिट के 7वें संस्करण में बोलते हुए केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने यह बात कही।

  Image result for gst logo images [object object] जीएसटी को लेकर जल्द होगी बड़ी घोषणा 11079 gst news   कंफैडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सी.आई.आई.) के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि जल्द ही सरकार जी.एस.टी. को लेकर बड़ी घोषणा कर सकती है। उन्होंने बताया कि जी.एस.टी. परिषद कई सामान के टैक्स रेट कम करने को लेकर विचार कर रही है। केन्द्रीय राज्यमंत्री के इस बयान के बाद पैट्रोल और डीजल को भी जी.एस.टी. के तहत लाने की उम्मीद को भी बल मिला है निर्यातकों को 7000 करोड़ रुपए के जी.एस.टी. रिफंड को मंजूरी विशेष रिफंड पखवाड़े के पहले 9 दिन में निर्यातकों को 7000 करोड़ रुपए से अधिक के जी.एस.टी. रिफंड मंजूर किए गए हैं।

     केंद्रीय प्रत्यक्ष कर व सीमा शुल्क बोर्ड ने कल देर रात एक ट्वीट में यह जानकारी दी। बोर्ड जी.एस.टी. के तहत निर्यातकों के रिफंड मामलों के त्वरित निपटान के लिए विशेष रिफंड पखवाड़े का आयोजन 31 मई से 14 जून तक कर रहा है। उल्लेखनीय है कि विभिन्न विसंगतियों के चलते निर्यातकों का कुल मिलाकर लगभग 14000 करोड़ रुपए का रिफंड अटका हुआ है।GST will soon announce big announcement

About Arun Kumar Singh

Check Also

पहाड़ों पर बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड, हरियाणा-पंजाब में गिरेे ओले, अगले 2 महीने तक 30 ट्रेन रद snow 310x165

पहाड़ों पर बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड, हरियाणा-पंजाब में गिरेे ओले, अगले 2 महीने तक 30 ट्रेन रद

नई दिल्ली,विश्वाभारती । पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है। बुधवार …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.