Saturday , February 16 2019 [ 4:30 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / यूपी की जेलों में लगाए जाएंगे 4-जी जैमर, जेलों में मोबाइल पर बात कर रहे अपराधी
यूपी की जेलों में लगाए जाएंगे 4-जी जैमर, जेलों में मोबाइल पर बात कर रहे अपराधी           583x330

यूपी की जेलों में लगाए जाएंगे 4-जी जैमर, जेलों में मोबाइल पर बात कर रहे अपराधी

वाराणसी, (रुपाली सक्सेना )। यूपी की सभी जेलों में अब 4-जी नेटवर्क को जाम करने वाले जैमर लगाने की कवायद तेज हो गई है। लखनऊ में कारागार निदेशालय से अपग्रेड जैमर की खरीदी प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इसके बाद पांच चरणों में जैमर लगाए जाएंगे ताकि प्रदेश की जेलों में मोबाइल का इस्तेमाल बंद हो सके।

यूपी की जेलों में लगाए जाएंगे 4-जी जैमर, जेलों में मोबाइल पर बात कर रहे अपराधी           300x177   जेलों में मोबाइल के जरिए धड़ल्ले से आपराधिक गतिविधियां संचालित हो रही हैं। जेलों में लगाए गए जैमर भी बेकार साबित हुए। दरअसल, जब जैमर लगाए जा रहे थे तब 3-जी नेटवर्क ही चल रहा था। मगर जैमर लगने के कुछ ही समय में 4-जी नेटवर्क और मोबाइल फोन इस्तेमाल होने लगे। जेलों में लगे जैमर 4-जी को नहीं बाधित कर पा रहे नतीजा यह कि जेल में बंद अपराधी और सफेदपोश मोबाइल फोन पर बाहर अपने गुर्गो से बात करते रहते हैं। जेल से रंगदारी मांगी जा रही है तो सुपारी लेकर कत्ल कराए जा रहे हैं। कई घटनाओं में जेल कनेक्शन का खुलासा हो चुका है। बनारस की जिला जेल में बंद अपराधी भी मोबाइल पर बात करते हैं और धमकियां देते हैं।

बनारस और नैनी जेल में छापेमारी में मोबाइल मिलने से साफ हो गया है कि लगातार चेकिंग और छापेमारी से कोई फर् नहीं पड़ रहा। वाराणसी के डीआईजी जेल वीएस यादव ने बताया कि मोबाइल के इस्तेमाल पर अंकुश के लिए कारागार निदेशालय ने सभी जेलों में 4-जी जैमर लगाने का फैसला किया है। इसकी प्रक्रिया शासन में तेजी से चल रही है। जल्द ही जैमर खरीद की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। पहले चरण में बनारस समेत सभी सेंट्रल जेलों में जैमर लगाए जाएंगे। फिर चार चरणों में जिला जेलों को नए जैमर से लैस कर दिया जाएगा।

About Arun Kumar Singh

Check Also

नरेन्द्र मोदी फिर बने भारत के प्रधान मंत्री -सपा नेता एव सांसद मुलायम  सिंह यादव           310x165

नरेन्द्र मोदी फिर बने भारत के प्रधान मंत्री -सपा नेता एव सांसद मुलायम सिंह यादव

लोकसभा में पीएम मोदी की तारीफ चर्चा के केंद्र में है। दरअसल पीएम मोदी की …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.