Wednesday , November 14 2018 [ 4:34 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / ईवीएम टैंपरिंग: एकमत नहीं कांग्रेस, पंजाब CM के बाद अब कर्नाटक CM ने भी नकारी आशंका
ईवीएम टैंपरिंग: एकमत नहीं कांग्रेस, पंजाब CM के बाद अब कर्नाटक CM ने भी नकारी आशंका download 4 2

ईवीएम टैंपरिंग: एकमत नहीं कांग्रेस, पंजाब CM के बाद अब कर्नाटक CM ने भी नकारी आशंका

बेंगलुरु ! देश में एक तरफ जहां ईवीएम टैंपरिंग को लेकर बहस जारी है तो वहीं दूसरी तरफ इसको लेकर कई नेता समर्थन में भी हैं। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद अब एक और कांग्रेसी सीएम ने भी ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की आशंका को नकार दिया है। दरअसल, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि ईवीएम टैंपरिंग कोई इशू नहीं है। कम से कर्नाटक में तो बिलकुल भी नहीं।

 Image result for सीएम सिद्धारमैया    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह  ईवीएम टैंपरिंग: एकमत नहीं कांग्रेस, पंजाब CM के बाद अब कर्नाटक CM ने भी नकारी आशंका siddaramaiah 650x400 81456226383  उन्होंने कहा, ‘हम नहीं कह सकते कि ईवीएम के साथ चुनावों में किसी तरह की छेड़छाड़ हुई है।’ उन्होंने नानजांगुड और गुंडलूपेट असेंबली सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेसी की दोबारा जीत का उदाहरण भी दिया। बता दें कि कांग्रेस ने ईवीएम टैंपरिंग की आशंकाओं को लेकर सवाल उठाए थे।

       रिपोर्टर्स के सवालों के जवाब में सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा था कि ईवीएम की सही तरीके से पूरी जांच की जाए और साथ ही अधिकारियों से कहा था कि वे वोटर्स को इस बारे में एजुकेट करें।

     सिद्धारमैया ने ईवीएम टैंपरिंग की आशंका से उस वक्त इनकार किया है जबकि उनकी ही पार्टी ने कई असेंबली इलेक्शन्स में हारने के बाद इसके पीछे ईवीएम टैंपरिंग को जिम्मेदार ठहराया है। इतना ही नहीं, इसको लेकर विपक्ष ने बाकायदा एक तरह का कैंपेन भी छेड़ रखा है।

     कांग्रेस ने इसे लेकर इलेक्शन कमिशन से तो शिकायत की ही है, साथ ही इस सिलसिले में पार्टी के कुछ नेताओं ने महामहिम राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से भी मुलाकात की थी। कांग्रेस चुनावों में बैलट पेपर के जरिए वोटिंग व्यवस्था की वकालत कर रही है। हालांकि, इस मसले पर भी पार्टी में अलग-अलग मत हैं।

EVM tentparing: unanimous Congress, Punjab Chief Minister, Karnataka Chief Minister Naveen Patnaik

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] शिवपाल ने रामगोपाल के  पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान        310x165

शिवपाल ने रामगोपाल के पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान

शिवपाल यादव अखिलेश की इसी दुखती रग को दबाने के लिए आज शुक्रवार को मुजफ्फरनगर …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.