Wednesday , April 24 2019 [ 5:27 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / अगस्ता वेस्टलैंड मामला: काला धन रखने के आरोप में वकील गौतम खेतान गिरफ्तार

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: काला धन रखने के आरोप में वकील गौतम खेतान गिरफ्तार

ऐसा माना जा रहा है कि अगस्ता वेस्टलैंड के साथ वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदे में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ के बाद जांच एजेंसियों को खेतान के खिलाफ नया सुराग मिला है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने काला धन रखने और धनशोधन के एक नए मामले के सिलसिले में अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टरमामले के आरोपी गौतम खेतान को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि एजेंसी ने धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत शुक्रवार की रात खेतान को गिरफ्तार किया.

सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग द्वारा काला धन (अघोषित विदेशी आय और संपत्ति) एवं कराधान अधिनियम 2015 की धारा 51 के तहत उसके खिलाफ एक मामला दर्ज किए जाने के आधार पर ईडी ने पीएमएलए के तहत एक नया आपराधिक मामला दर्ज किया है. उन्होंने बताया कि खेतान पर आरोप है कि वह अवैध रूप से कई विदेशी खातों का संचालन कर रहे हैं और इस तरह से उसके पास काला धन और संपत्ति है.

ऐसा माना जा रहा है कि अगस्ता वेस्टलैंड के साथ वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदे में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ के बाद जांच एजेंसियों को खेतान के खिलाफ नया सुराग मिला है. मिशेल को बीते साल दिसंबर में दुबई से प्रत्यर्पित करके भारत लाया गया था.


आयकर विभाग ने पिछले हफ्ते काला धन निरोधक कानून के तहत इस नए मामले में खेतान के खिलाफ छापेमारी की थी. ईडी और सीबीआई ने 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड मामले में अपनी जांच के सिलसिले में कुछ साल पहले खेतान को गिरफ्तार किया था. उन्होंने बताया कि दोनों एजेंसियों ने उसके खिलाफ एक आरोपपत्र भी दायर किया था और वह इस समय जमानत पर है.

About Arun Kumar Singh

Check Also

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े Capture 14 298x165

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.