Sunday , January 20 2019 [ 4:41 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / EC की चुनौतीः चुनाव आयोग ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, AAP हैक करेगी EVM
EC की चुनौतीः चुनाव आयोग ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, AAP हैक करेगी EVM Election Commission on  EVM 1494557888

EC की चुनौतीः चुनाव आयोग ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, AAP हैक करेगी EVM

     चुनाव आयोग ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बैठक में आयोग ईवीएम को लेकर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का जवाब देगा। इसके अलावा इस बैठक में ईवीएम हैक करने का चैलेंज पार्टियों को दिया जा सकता है।  बैठक में चुनाव आयोग सभी पार्टियों को वीवीपैट का इस्तेमाल किये जाने की जानकारी भी देगा।  उधर आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को चुनाव आयोग के सामने प्रदर्शन किया और ईवीएम में हैकिंग का दावा भी किया। केजरीवाल के अलावा मायावती और कांग्रेस समेत 16 विपक्षी दल ईवीएम की शिकायत कर चुके हैं। 

 Image result for चुनाव आयोग  EC की चुनौतीः चुनाव आयोग ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, AAP हैक करेगी EVM images q tbn ANd9GcSorqkgg2aLD5CrQBFKC7yimr EjboQS  vhwJVgWwXH4 zois WA    2019 से हर बूथ पर वीवीपैट मशीन इस्तेमाल करने की योजना है। वीवीपैट के जरिए ये होगा कि वोट डालने पर ईवीएम मशीन से आपके वोट की रसीद निकलेगी, जो 7 सेकेण्ड में मशीन से निकलकर नीचे बक्से में चली जाएगीष। इसके माध्यम से आप अपनी आंखो से देख सकेंगे कि आपका वोट सही चुनाव चिन्ह को पड़ा है या नहीं। 

बता दें कि यूपी चुनाव में हार के बाद मायावती ने ईवीएम पर सवाल उठाए थे। वहीं पंजबा एवं एमसीडी चुनाव में हार के बाद अरविंद केजरीवाल ने भी ईवीएम में छेड़छाड़ की शिकायत की और चुनाव आयोग पर सवाल उठाए। 

आप हैक करेगी ईवीएम
इस सर्वदलीय बैठक में आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व विधायक सौरभ भारद्वाज करेंगे. सौरभ भारद्वाज के साथ पार्टी के टेक्निकल टीम के सदस्य भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे। सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में ईवीएम जैसी मशीन का डेमो दिखाकर टैम्पर करने का दावा किया और चुनाव आयोग को चुनौती दी कि वे औपचारिक रूप से ईवीएम टैम्पर करने के कार्यक्रम का आयोजन कर जिसमें आप आयोग की ईवीएम को हैक करके दिखाएगी। 

About Arun Kumar Singh

Check Also

पीएम मोदी ने यूं की के-9 वज्र होवित्जर तोप की सवारी              1 310x165

पीएम मोदी ने यूं की के-9 वज्र होवित्जर तोप की सवारी

हजीरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हजीरा  (सूरत) में शनिवार को एल एंड टी के आर्मर्ड …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.