Thursday , September 20 2018 [ 4:54 PM ]
Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / विद्युत समस्याओं का निराकरण अविलम्ब किया जाये- सांसद कौशल किशोर
[object object] विद्युत समस्याओं का निराकरण अविलम्ब किया जाये- सांसद कौशल किशोर                       496x330

विद्युत समस्याओं का निराकरण अविलम्ब किया जाये- सांसद कौशल किशोर

सांसद की अध्यक्षता में जिला विद्युत समिति की बैठक सम्पन्न-

[object object] विद्युत समस्याओं का निराकरण अविलम्ब किया जाये- सांसद कौशल किशोर                       300x224
        लखनऊ-06 जुलाई 2018     विकास भवन सभागार में सांसद मोहनलालगंज श्री कौशल किशोर की अध्यक्षता में जिला विद्युत समिति की बैठक आहूत की गई। जिसमें जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी श्री मनीष बंसल, विद्युत विभाग के अधिकारी तथा जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। श्री किशोर ने समस्याओं का निस्तारण हेतु विद्युत विभाग के अधिकारीगणों को निम्नलिखित दिशा निर्देश दिए-
      सासंद महोदय को जनप्रतिनिधि द्वारा अवगत कराया कि गुरु प्रसाद निवासी खटोला जिन्दौर ने सौभाग्य योजना के अंतर्गत आवेदन किया था। परन्तु अभी तक उनको विद्युत आपूर्ति नही दी गई केवल मीटर लगा के छोड़ दिया गया। जिसके संबंध में तुरंत विधुत आपूर्ति देने के निर्देश दिए गए। सांसद महोदय को अवगत कराया गया के एल्डिको में हाई टेंशन लाइन ऊपर से आ रही है जिसके कारण भविष्य में कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है। जिससे संबंध में जिलाधिकारी ने लाइन को अंडरग्राउंड करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। अधिशाषी अभियंता मोहनलालगंज को निर्देशित किया गया कि मोहनलालगंज में जो भी कंनेक्शन दिए गए है सुनिश्चित करें कि सभी कंनेक्शन पूर्ण हो गए है या नही। बैठक में  अम्बिका विहार में लोगो ने बताया कि कंनेक्शन नही दिया जा रहा है और दौड़ाया जा रहा है। जिसके संबंध में तुरंत लोगो को विधुत कंनेक्शन देने के निर्देश दिए गए।
        विद्युत विभाग में गंभीर अनियमतायें सामने आ रही है। जो लेसा कंट्रोल रूम का नंबर विद्युत बिल में अंकित होता है। ज्ञात हुआ के वो नंबर जौनपुर में किसी का प्राइवेट नंबर है। विधुत विभाग ने अपनी गलती मानते हुए तुरंत नंबर सही करने को कहा।  साथ ही जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को निर्देशित किया के जो खुले हुए विद्युत तारो से सप्लाई की जा रही है उसको बदल कर केबिल वायर से सप्लाई सुनिश्चित करे और लो वोल्टेज की समस्या का निस्तारण करे।
      बैठक में बताया गया कि विद्युत विभाग की एकमुश्त समाधान योजना की समय अवधि समाप्त हो गई है। जिस के संबंध में सांसद महोदय ने इसकी अवधि बढ़ाने का सुझाव दिया। जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस योजना का लाभ मिल सके। जिस के संबंध में विद्युत विभाग द्वारा बताया गया कि इस योजना की समयावधि प्रमुख सचिव के निर्देशानुसार ही बढ़ाई जा सकती है। जिसके लिए श्री किशोर ने इस योजना को 15 दिन बढ़ाने के लिए प्रमुख सचिव को प्रस्ताव देने की बात कहीं।   साथ ही ने कड़े निर्देश दिए गए कि जिन जगहों पर केवल कागजों पर कनेक्शन हुआ है और मौके पर नहीं हुए हैं। ऐसे कनेक्शनों को तत्काल स्तर पर पूर्ण कराया जाए अन्यथा   संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। ज्ञात हुआ के कुल 2919 लकड़ी के खम्बो के द्वारा विद्युत आपूर्ति की जा रही है। जिनको बदलना है। जिसके लिए जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को इस्टीमेट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
      जो उपकेंद्र बन्द है या प्रस्तावित है। वो कब तक शुरू हो जाएंगे उस की समय सीमा प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।फौजउल्लागंज, अमीनाबाद तथा एक अन्य उपकेंद्र की जमीन नगर निगम से ट्रांसफर नही हुई है। जिसको जिलाधिकारी ने तुरंत ट्रांसफर करने के निर्देश दिए। सांसद ने मुआवजे के संबंध में जो भी जांचे विद्युत सुरक्षा निदेशालय में लंबित पड़ी है सब का सत्यापन करा कर तुरंत मुआवजा दिलाने के निर्देश दिए। आउटसोर्सिंग के माध्यम से जो भी कर्मचारी विद्युत विभाग में कार्यात है। उनको पूरा पैसा नही मिलता है। ठेकेदारों के द्वारा उनका शोषण किया जाता है। जिसके लिए ऐसे कर्मचारियों को उनका वेतन उनके खाते में देने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी के द्वारा अवगत कराया गया कि शहर के सभी वार्डों में हर दिन दो-दो वार्डों में कैंप लगेंगे। टोटल 55 कैम्प लगेंगे जिसमें खुल 110 वादों को सभी योजनाओं से संतृप्त किया जाएगा। विद्युत विभाग को भी निर्देश दिया गया कि विद्युत विभाग को इस कैंप में बिलो को सही करना, विद्युत से जुड़ी सभी समस्याओं का निस्तारण तथा नए कनेक्शन से वार्ड वासियों को संतृप्त करना है।Dismissal of electrical problems should be done immediately – MP Kaushal Kishore

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] 68500 शिक्षक भर्ती : आंसर-की एक दिन देर से बुधवार को जारी होगी exam 310x165

68500 शिक्षक भर्ती : आंसर-की एक दिन देर से बुधवार को जारी होगी

    इलाहाबाद,वरिष्ठ संवाददाता, !परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.