Sunday , January 20 2019 [ 4:20 PM ]
Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / डीजल चोरी प्रकरण : एआरएम काशी, केंद्र प्रभारी समेत कई अफसर घेरे में
डीजल चोरी प्रकरण : एआरएम काशी, केंद्र प्रभारी समेत कई अफसर घेरे में

डीजल चोरी प्रकरण : एआरएम काशी, केंद्र प्रभारी समेत कई अफसर घेरे में

वाराणसी, रुपाली सक्सेना । काशी डिपो में बीते दो माह पूर्व हुई डीजल चोरी मामले में विभाग की उच्च स्तरीय समिति ने रिपोर्ट तैयार कर अधिकारियों को सौंप दी है। डीजल चोरी के पूरे प्रकरण में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक काशी डिपो, तत्कालीन केंद्र प्रभारी के साथ ही फोरमैन व यातायात निरीक्षक स्तर के अफसरों की भूमिका व आरोप तय कर दिए हैं। रिपोर्ट की एक प्रति लखनऊ मुख्यालय भी भेज दी गई है। मामले में क्षेत्रीय प्रबंधक स्तर से एआरएम समेत अन्य दोषियों से जवाब तलब किया गया है।

डीजल चोरी प्रकरण : एआरएम काशी, केंद्र प्रभारी समेत कई अफसर घेरे में

क्या है पूरा मामला : बीते अक्टूबर माह में काशी डिपो में डीजल चोरी का मामला तब सामने आया था जब तत्कालीन केंद्र प्रभारी अरविंद मिश्रा ने डीजल चोरी का आरोप लगाते हुए पुलिस में तहरीर दी थी। उन्होंने तब करीब 2000 लीटर की हेराफेरी का आरोप लगाते हुए करीब तीस हजार से अधिक की की राजस्व हानि की बात कही थी।

नियमावली का नहीं हो रहा था पालन : रोडवेज अफसरों ने बताया कि जांच के दौरान बीते कई वर्षो के डीजल के हिसाब किताब को देखा गया। इसमें विभागीय नियमावली का पालन न होने के साथ ही कई अनियमितताएं मिली थीं। इसमें मुख्य तौर पर हर तीन माह पर वाश्पीकरण कर डीजल की नाप कर टंकी में डालने जैसी बातें शामिल थीं जिनको दरकिनार कर काम किया गय

चालक भी कर चुके हेरा फेरी : अभी कुड दिनों पूर्व ही डीजल चोरी मामले में काशी डिपो के कुछ चालकों पर गाज गिरी थी। उन पर आरोप था कि सीएम ड्यूटी में जाने के नाम पर उन्होंने विभाग से डीजल का कोटा ले लिया और बसें नहीं न ले जाकर बीच रास्ते में खड़ी कर दी। जांच समिति की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए आरोपितों से जवाब तलब किया गया है। रिपोर्ट अग्रिम कार्रवाई के लिए मुख्यालय भेज दी गई है।-केके शर्मा, क्षेत्रीय प्रबंधक, वाराणसी परिक्षेत्र।

About Arun Kumar Singh

Check Also

गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण देने वाला तीसरा राज्य बना उत्तर प्रदेश              310x165

गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण देने वाला तीसरा राज्य बना उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए गरीबों को सरकारी नौकरियों व …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.