Friday , November 16 2018 [ 1:36 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / सीएम योगी ने लिया धमाकेदार फैसला
[object object] सीएम योगी ने लिया धमाकेदार फैसला yyy 660x330

सीएम योगी ने लिया धमाकेदार फैसला

 
   ताज़ा खबर के मुताबिक योगी सरकार ने औद्योगिक विकास प्राधिकरण से दूसरे प्राधिकरण में अफसरों और कर्मचारियों के तबादले की कार्रवाई शुरू कर दी है. पिछले 42 साल में जो नहीं वो अब सीएम योगी ने कर दिखाया है. 42 साल में पहली बार नॉएडा अथॉरिटी में अधिकारियों के ट्रान्स्फ़र हुए हैं. भ्रष्टाचार के गढ़ में ये अब तक की सबसे बड़ी सेंध है. लेकिन ये तो सिर्फ शुरुआत भर है.
 
 [object object] सीएम योगी ने लिया धमाकेदार फैसला yyy 300x159   इसी कड़ी में पहली तबादला सूची में 20 अफसरों का तबादला किया गया है. इनमें 16 अधिकारी नोएडा और ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के हैं. हालांकि अभी तक भी काफी कर्मचारी इस नई तबादला नीति से नाखुश हैं.
 
     बता दें कि योगी सरकार ने एक से दूसरे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में अफसरों-कर्मचारियों की तैनाती के लिए पिछले दिनों नियमावली में बदलाव को मंजूरी दी थी. इसके पहले कर्मी जिस प्राधिकरण में नियुक्त होते थे, पूरी सेवा वहीं तैनात रहते थे. नई नीति के बाद किए गए तबादलों में आठ-आठ अधिकारी नोएडा और ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण से, तीन गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण से और एक अधिकारी लखनऊ औद्योगिक विकास प्राधिकरण से हटाकर दूसरे प्राधिकरण में भेजे गए हैं.
  
कामकाज में ज्यादा पारदर्शिता आएगी
 
      इस फैसले से प्राधिकरणों में लंबी अवधि तक तैनात अफसरों का एकाधिकार टूटेगा और कामकाज में ज्यादा पारदर्शिता आने की संभावना है. हालांकि अभी तक भी काफी कर्मचारी इस नई तबादला नीति से नाखुश हैं. सही बात है अब भ्रष्टाचार और पैसे खाने को नहीं मिलेंगे तो नाखुश तो होंगे ही.
 
65 हज़ार कमाने वाले के पास थे 200 करोड़
 
    याद दिला दें नोटबंदी के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी में नोएडा प्राधिकरण में ‘यादव सिंह’ जैसा एक और मामला सामने आया था. प्रधिकरण के ही एक और सहायक इंजीनियर ब्रजपाल चौधरी पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान ब्रजपाल चौधरी की संपत्ति देखकर अधिकारी भी दंग रह गये. सिर्फ 65 हजार रुपये वेतन पाने वाले ब्रजपाल चौधरी के घर छापेमारी में 200 करोड़ से ज़्यादा की चल -अचल संपत्ति का पता चला था.
 
    आयकर विभाग ने तीन दिन की छापे मारी में करोड़ों के होटल, बंगले, लक्ज़री गाड़ियां और 20 तोले से ज़्यादा सोना बरामद किया था. पांच बैंकों में खाते व लॉकर, नोएडा सेक्टर-52 में 450 वर्ग मीटर पर आलीशान कोठी, नोएडा सेक्टर-33 में तीन मंजिला मकान, नोएडा सेक्टर-63 में 1000 वर्ग मीटर की प्रापर्टी, नोएडा के सेक्टर 63 में ही आलीशान मोती महल होटल, नोएडा के मामूरा में 6,000 वर्ग मीटर जमीन, नोएडा के भंगेल सेक्टर-110 में ऑलीशान रामा बैंक्वेट हाल, पिलखुवा में दिल्ली वन पब्लिक स्कूल, मोदीनगर में कृषि फार्म और 20 तोला सोने का पता चला था.
 
ब्रजपाल के पास से करोड़ से ज़्यादा कीमत रखने वाली ऑडी, जैगुआर समेत 5 गाड़ियों का भी पता चला है और रुतबे का आलम ये है कि सभी गाड़ियों का आख़िरी के नंबर एक जैसे 6666 थी.CM Yogi took a stern decision

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] शिवपाल ने रामगोपाल के  पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान        310x165

शिवपाल ने रामगोपाल के पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान

शिवपाल यादव अखिलेश की इसी दुखती रग को दबाने के लिए आज शुक्रवार को मुजफ्फरनगर …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.