Sunday , May 26 2019 [ 11:30 PM ]
Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / बनारस में 50 हजार की घूस लेते मुख्य वक्फ निरीक्षक गिरफ्तार
बनारस में 50 हजार की घूस लेते मुख्य वक्फ निरीक्षक गिरफ्तार v2 660x330

बनारस में 50 हजार की घूस लेते मुख्य वक्फ निरीक्षक गिरफ्तार

वाराणसी,रुपाली सक्सेना ! जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मुख्य वक्फ निरीक्षक सुनील कुमार को 50 हजार रुपये की घूस लेते हुए भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने रंगे हाथ बुधवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया। मुकदमा दर्ज कर सुनील को कैंट पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। यह कार्रवाई फूलपुर थाना क्षेत्र के पचरांव स्थित मदरसा इस्लामिया वारसी के प्रबंधक हैदर अली की शिकायत पर की गई है।

बनारस में 50 हजार की घूस लेते मुख्य वक्फ निरीक्षक गिरफ्तार v2 300x202

भ्रष्टाचार निवारण संगठन की वाराणसी इकाई में हैदर ने शिकायत दर्ज कराई थी। कहा था कि उनके मदरसे के 12 कर्मचारियों की 18 महीने की तनख्वाह का भुगतान नहीं हुआ है। उन्होंने लखनऊ तक भागदौड़ कर एक करोड़ रुपये से ज्यादा धनराशि स्वीकृत कराई थी।

इसके बाद सुनील कहने लगा कि 10 लाख रुपये उसे दिए जाएं, तभी वह तनख्वाह जारी करेगा। हैदर ने असमर्थता जताई तो सुनील ने कहा कि प्रति कर्मचारी 50 हजार के हिसाब से उसे छह लाख रुपये दिए जाएं। हैदर ने फिर मना किया तो सुनील ने तनख्वाह रिलीज करने से इंकार कर दिया।

पीले टीशर्ट में आरोपी –

   इस पर हैदर ने 50 हजार रुपये एडवांस देने की बात कहते हुए सुनील को पुलिस लाइन गेट के सामने बुलाया और उनकी सूचना पर थोड़ी दूर पर भ्रष्टाचार निवारण संगठन के इंस्पेक्टर राम सागर के नेतृत्व में इंस्पेक्टर सरोज पांडेय समेत पूरी टीम खड़ी थी।

हैदर ने सुनील को जैसे ही रुपये दिए, टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि सुनील के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। कैंट थाना पुलिस सुनील को अदालत में पेश करेगी

About Arun Kumar Singh

Check Also

नक्सलियों ने मांगा पांच करोड़ रुपये, नहीं देने पर कनहर बांध का काम बंद करने की धमकी Capture 9 265x165

नक्सलियों ने मांगा पांच करोड़ रुपये, नहीं देने पर कनहर बांध का काम बंद करने की धमकी

सोनभद्र, सोनू सिंह । पांच करोड़ रुपये देने के बाद ही कनहर सिंचाई परियोजना का काम …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.