Wednesday , June 20 2018 [ 8:51 PM ]
Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / लखनऊ के काकोरी में विस्फोटक के अवैध गोदाम में 🔥 ब्लास्ट, दो की मौत ⚰️
[object object] लखनऊ के काकोरी में विस्फोटक के अवैध गोदाम में 🔥 ब्लास्ट, दो की मौत ⚰️ hhhh

लखनऊ के काकोरी में विस्फोटक के अवैध गोदाम में 🔥 ब्लास्ट, दो की मौत ⚰️

    प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मैगों बेल्ट काकोरी में विस्फोटक के अवैध गोदाम में आज हुए भयंकर विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई। ब्लास्ट इतना भयंकर था कि मृतकों के शव के चीथड़े दूर-दूर तक जा गिर। हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं।
 
जानकारी के अनुसार लखनऊ में हरदोई रोड घैला के पास सैथा गांव में भवन के बेसमेंट में बने बारूद स्टोर में आज सुबह करीब 11 बजे विस्फोट हो गया। इससे आसपास के घरों की दीवारें तक हिल गईं। इस विस्फोट में दो लोगों के मरने की पुष्टि हो गई है।
 
   विस्फोट मुन्ना लाल खेंड़ा गांव के संजय लोधी के मकान हुआ। जिसके कारण पड़ोस के गया प्रसाद व राम आसरे का भी मकान गिर गया। जिस मकान में विस्फोट हुआ, उसके बेसमेंट में बारूद स्टोर किया जाता था। विस्फोट के बाद भवन की एक-एक ईंट गिर गई। भवन मालिक संजय लोधी फरीदी पुर गांव निवासी नासिर व उसके बेटे मुशीर को किराए पर दिये थे।
 
ग्रामीणो ने बताया कि खाना बनाते समय हादसा हुआ। इस धमाके में मकान की हालत देखकर ही अंदाज़ लगाया जा सकता है कि विस्फोट कितना भयानक रहा होगा। गिरी हुई दीवारें और छत विस्फोट की तीव्रता खुद ही बयां कर रही है। मलबे में कई से दबे होने की सूचना है।
 
    मकान में नासिर पटाखे बनाने के लिए अवैध रूप से बारूद इकट्ठा करता था। आसपास के इलाके में वह यहां से बारूद सप्लाई करता था। धमाके में नासिर की मौत हो चुकी है। घर में उसकी पत्नी भी थी, जिसका पता नहीं चल सका है।
Blast in two illegal explosions in Kakori in Lucknow, two killed

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] राजकेशर सिंह गरीबों, अनाथों, पीड़ित तथा दुखीः व्यक्तियों के प्रति अत्यन्त संवेदनशील थे – डा. महेन्द्र प्रताप सिंह IMG 20180615 WA0165 310x165

राजकेशर सिंह गरीबों, अनाथों, पीड़ित तथा दुखीः व्यक्तियों के प्रति अत्यन्त संवेदनशील थे – डा. महेन्द्र प्रताप सिंह

    जौनपुर-अरुण कुमार सिंह !पूज्यनीय स्व0 राजकेशर सिंह को नमन करता हॅू। 1977 में …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.