Wednesday , April 24 2019 [ 5:50 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाए।
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाए। shah 493x330

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाए।

कांथी : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ( Amit Shah ) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार पर करारा हमला करते हुए आरोप लगाए कि चिटफंड कंपनियों के मालिकों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamta Banerjee ) की पेंटिंग करोड़ों रुपए में खरीदी। इस आरोप पर पलटवार करते हुए सत्तारूढ तृणमूल कांग्रेस ने उनके खिलाफ मानहानि नोटिस भेजा।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाए। shah

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ फेंकने का संकल्प जताते हुए शाह ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में अगली सरकार बनाई तो वह सुनिश्चित करेगी कि चिट फंड निवेश का शिकार बने हर निवेशक को उसका धन वापस मिले। शाह ने कहा, ‘क्या आप सभी ममता बनर्जी के गुणों से परिचित हैं? वह काफी अच्छी पेंटर हैं। अगर कोई महान पेंटर भी है तो उसकी पेंटिंग की कितनी कीमत होती है? दस हजार, बीस हजार, एक लाख या दस लाख। लेकिन चिट फंड मालिकों ने उनकी पेंटिंग करोड़ों रुपए में खरीदी।

उन्होंने पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के कांथी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘तो क्या ऐसे चिट फंड मालिकों को कभी गिरफ्तार किया जाएगा जिन्होंने मुख्यमंत्री की पेंटिंग खरीदी है?’  शाह ने दावा किया कि चिट फंड घोटाले के कारण राज्य के 25 लाख से अधिक लोगों की जिंदगी भर की कमाई लूट गई। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी पश्चिम बंगाल में सत्ता में आई तो लूटे गए सभी धन को बरामद करेगी। 

इस पर टीएमसी ने तुरंत प्रतिक्रिया जताते हुए आरोपों को निराधार बताया और आरोप लगाए कि बीजेपी हमारी पार्टी की छवि खराब करने का प्रयास कर रही है। तृणमूल की वरिष्ठ नेता और स्वास्थ्य राज्यमंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने बीजेपी प्रमुख के खिलाफ मानहानि नोटिस भेजा और उन पर झूठ बोलकर बनर्जी की छवि खराब करने के प्रयास का आरोप लगाया।

भट्टाचार्य ने कहा, ‘मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि वह किस आधार पर हमारी पार्टी की नेता के खिलाफ ऐसी टिप्पणियां कर रहे हैं। उन्हें या तो अपने बयान के समर्थन में साक्ष्य देने पड़ेंगे या उन्हें अपनी टिप्पणियां के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी होगी। अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो हम उनके खिलाफ कानूनी कदम उठाएंगे।

उधर, शाह ने कहा, ‘हमें एक मौका दीजिए। हम सुनिश्चित करेंगे कि चिट फंड के मार्फत लूटे गए धन को बरामद किया जाए। वे (टीएमसी) इसे नहीं कर सकते। हम इसे करेंगे।’ बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव से राज्य में लोकतंत्र बहाल होगा। उन्होंने कहा, ‘लोकसभा चुनावों के बाद नरेन्द्र मोदी फिर प्रधानमंत्री चुने जाएंगे। लेकिन पश्चिम बंगाल में चुनाव लोकतंत्र की बहाली को लेकर है।’

शाह ने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि आगामी लोकसभा चुनावों में बीजेपी राज्य में टीएमसी सरकार को खत्म कर देगी। मतगणना के दिन आप देखेंगे कि टीएमसी सरकार गिर गई। लोकसभा चुनावों में मतगणना दोपहर एक बजे से दो बजे के बीच खत्म हो जाएगी और बंगाल में सरकार गिर जाएगी।’ उन्होंने कहा, ‘अगर आप बंगाल को गोतस्करों और घुसपैठियों से बचाना चाहते हैं तो आपको बीजेपी को चुनना होगा। केवल नरेन्द्र मोदी और बीजेपी सरकार ही यह काम कर सकती है।’

रैली के बाद तृणमूल और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़पें हुईं। दोनों तरफ से कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। दिल्ली में, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने शाह की रैली के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं के वाहनों को निशाना बनाया।

About Arun Kumar Singh

Check Also

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े Capture 14 298x165

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे फेज की वोटिंग में करीब 66 फीसदी वोट पड़े

लोकतंत्र के महापर्व यानि लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.