Saturday , January 19 2019 [ 10:37 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / लिंगायत मुद्दे पर बोले भागवत, हिंदुओं को बांटने की घातक कोशिश
[object object] लिंगायत मुद्दे पर बोले भागवत, हिंदुओं को बांटने की घातक कोशिश

लिंगायत मुद्दे पर बोले भागवत, हिंदुओं को बांटने की घातक कोशिश

नागपुर 
  [object object] लिंगायत मुद्दे पर बोले भागवत, हिंदुओं को बांटने की घातक कोशिश              300x225    कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धारमैया सरकार द्वारा लिंगायतसमुदाय को अलग धर्म की मान्यता देने के फैसले पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने नाराजगी जाहिर की है और इसे हिंदू धर्म के लिए घातक बताया है। शुक्रवार को नागपुर में एक कार्यक्रम में भागवत ने कहा, ‘एक ही धर्म के लोगों को बांटने की कोशिशें हो रही हैं। जो लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं, वे राक्षसी प्रवृत्ति के तहत बांटों और राज करो की नीति अपना रहे हैं।

       गौरतलब है कि स्टेट कैबिनेट ने हाल ही में केंद्र को यह सिफारिश करने का फैसला किया था कि लिंगायतों और वीरशैवों को धार्मिक अल्पसंख्यक दर्जा दिया जाए। इस कदम को बीजेपी के मजबूत लिंगायत वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

      बता दें कि पिछले दिनों चित्रदुर्ग मठ के महंत शिवमूर्ति मुरुघा शरानारु ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को लिखे पत्र लिखकर इस फैसले को सही ठहराते हुए कहा था, ‘लिंगायत धर्म को अल्पसंख्यक दर्जा देने से समुदाय के युवाओं को कुछ फायदा मिलेगा। साथ ही समुदाय के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। यह समुदाय को बांटने के लिए उठाया गया कदम नहीं है बल्कि यह लिंगायतों की उपजातियों को संगठित करने के लिए किया गया प्रयास है।’ ’Bhagwat speaks on Lingayat issue, deadly attempt to divide Hindus

attempts-to-divide-hindus-bhagwat-said-on-lingayat/articleshow

About Arun Kumar Singh

Check Also

महागठबंधन मोदी के खिलाफ नहीं, देश की जनता के खिलाफ है: पीएम मोदी              1 310x165

महागठबंधन मोदी के खिलाफ नहीं, देश की जनता के खिलाफ है: पीएम मोदी

महागठबंधन मोदी के खिलाफ नहीं, देश की जनता के खिलाफ है: पीएम मोदी  पश्चिम बंगाल …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.