Tuesday , October 23 2018 [ 6:23 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / फर्जी पहचान पत्र बनवाकर यूपी में आ रहे बांग्लादेशी
फर्जी पहचान पत्र बनवाकर यूपी में आ रहे बांग्लादेशी NBT image 1

फर्जी पहचान पत्र बनवाकर यूपी में आ रहे बांग्लादेशी

     लखनऊ/ब्यूरो राजधानी में अपनी जड़ें जमा रहे संदिग्ध बांग्लादेशी असम के बरपेटा जिले से फर्जी पहचान पत्र बनवाकर यूपी में दाखिल हो रहे हैं। असम पुलिस की छानबीन में यह सच सामने आने के बाद अब खुफिया एजेंसियों ने बरपेटा में होने वाली जालसाजी पर नजरें गड़ा दी हैं। वहां पहचान पत्र बनाने वाली एजेंसियों के बारे में जल्द ही बड़े पैमाने पर छानबीन शुरू करने की तैयारी की जा रही है। 

 bangladeshi coming to up by making false identity card from barpeta district of assam  फर्जी पहचान पत्र बनवाकर यूपी में आ रहे बांग्लादेशी NBT image       राजधानी की झुग्गी झोपड़ियों में खुद को असमी बताकर रहने वाले संदिग्धों में बड़े पैमाने पर बांग्लादेशी हैं। असम में भी इनकी तादाद लाखों में पहुंच चुकी है। असम पुलिस ने संदेह के घेरे में आए लोगों का तीन पीढ़ियों से सर्वे करवाना शुरू करवा दिया है। सूत्रों का कहना है कि असम पुलिस के प्राथमिक सर्वे में सामने आया है कि असमी बताने वाले संदिग्धों में से ज्यादातर लोग ऐसे हैं जिन्होंने बरपेटा जिले से ही अपने पहचान पत्र बनवाए हैं।

(सत्यापन करती पुलिस की फाइल फोटो )

   यही नहीं लखनऊ में बीते दिनों की गई छानबीन में भी सामने आ चुका है कि असम का अपना पहचान पत्र दिखाने वालों में ज्यादातर बरपेटा या उसके आसपास के जिलों से ताल्लुक रखते हैं। इस जानकारी के बाद अब खुफिया एजेंसियों ने उन एजेंसियों के बारे में छानबीन शुरू कर दी है, जिनके जरिए बरपेटा व आसपास के जिलों में रहने वालों के पहचान पत्र जारी किए गए हैं।       

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] शिवपाल ने रामगोपाल के  पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान        310x165

शिवपाल ने रामगोपाल के पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान

शिवपाल यादव अखिलेश की इसी दुखती रग को दबाने के लिए आज शुक्रवार को मुजफ्फरनगर …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.