Wednesday , September 26 2018 [ 4:12 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / आसाराम रेप केस:अब जेल ही होगा आजीवन आश्रम
[object object] आसाराम रेप केस:अब जेल ही होगा आजीवन आश्रम Capture 3

आसाराम रेप केस:अब जेल ही होगा आजीवन आश्रम

        जोधपुर,ब्यूरो ! नाबालिग दलित युवती से रेप के मामले में जोधपुर की विशेष अदालत ने आसाराम को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। जोधपुर सेंट्रल जेल में लगी एससी-एसटी कोर्ट के विशेष जज मधुसूदन शर्मा की अदालत ने बुधवार को इस मामले में सहअभियुक्त शिल्पी और शरतचंद्र को 20-20 साल कैद की सजा सुनाई, जबकि अन्य दो प्रकाश और शिव को रिहा कर दिया।

#लकड़ी और कोयले का काम करने वाला पहले बना ‘आसाराम बापू’ और फिर रेपिस्ट
#12 बार हो चुकी है जमानत याचिका खारिज*
#दुष्कर्म के दाेषी आसाराम काे अभी भी उनके अंधभक्त मान रहे पाक साफ, कर रहे हवन*

   [object object] आसाराम रेप केस:अब जेल ही होगा आजीवन आश्रम Capture 3 300x155  आसाराम को रियायत देने से इनकार करते हुए जज मधुसूदन शर्मा ने कहा कि उनका अपराध घिनौना है और उन्हें मौत तक जेल में रहना होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक फैसला सुनते ही आसाराम फूट-फूटकर रोने लगा और अपनी पगड़ी उतार दी। वह करीब 10 मिनट तक कुर्सी पर बैठा रहा। 

      अदालत ने पॉक्सो और एससी-एसटी ऐक्ट समेत 14 धाराओं में आसाराम को दोषी करार दिया।

#लकड़ी और कोयले का काम करने वाला पहले बना ‘आसाराम बापू’ और फिर रेपिस्ट*
#12 बार हो चुकी है जमानत याचिका खारिज*
#दुष्कर्म के दाेषी आसाराम काे अभी भी उनके अंधभक्त मान रहे पाक साफ, कर रहे हवन*

नई दिल्ली: एक और जहां हमारा देश आधुनिकता की और बढ़ रहा है वहीं दूसरी तरफ आज भी लोग अंधभक्ति के चंगुल में फंसे हुए है। भक्तों पर अंधभक्ति की पट्टी कुछ ऐसी बंधी है कि वो अपने इन गुरूओं की सच्चाई तक नहीं पहचानते। गुरू द्वारा ओढ़े गए शराफत के चोले ने इंसानों को इतना अंधा बना दिया है कि वो सही और गलत में फर्क ही नहीं समझ पा रहे है। 
इसी सूची में वैसे तो कई सारे बाबा और धर्म गुरू शामिल है आज हम जानें आसाराम बापू के बारे में जो पिछले पांच साल से जोधपुर की जेल में नाबालिग बच्ची के साथ रेप करने के आरोप में बंद है। कल यानी 25 अप्रैल को उनकी सजा को लेकर सुनवाई भी होने वाली है। हालांकि एक वक्त ऐसा भी था जब बापू से मिलने के लिए उनके अनुयायी लंबी कतारों में कई घंटे तक इंतजार किया करते थे।
    12 बार हो चुकी है जमानत याचिका खारिज
आसाराम पर गुजरात के सूरत में भी बलात्कार का एक मामला चल रहा है जिसमें उच्चतम न्यायालय ने अभियोजन पक्ष को पांच सप्ताह के भीतर सुनवायी पूरी करने का निर्देश दिया था। आसाराम ने 12 बार जमानत याचिका दायर की, जिसे छह बार निचली अदालत ने, तीन बार राजस्थान उच्च न्यायालय और तीन बार उच्चतम न्यायालय ने खारिज किया।

पाकिस्तान से अहमदाबाद आया था आसाराम का परिवार 
आसाराम का परिवार अहमदाबाद में रहता है लेकिन मूल रुप से वो पाकिस्तान के सिंध में रहते थे। आसाराम का असली नाम असुमल थाउमल हरपलानी था। भारत पाकिस्तान के बटवांरे के बाद उनका परिवार अहमदाबाद आकर बस गया था।

*दुष्कर्म के दाेषी आसाराम काे अभी भी उनके अंधभक्त मान रहे पाक साफ, कर रहे हवन

         [object object] आसाराम रेप केस:अब जेल ही होगा आजीवन आश्रम aaaaगाजियाबादः युवती से दुष्कर्म के दाेषी आसाराम बापू काे जाेधपुर अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके बावजूद भी आसाराम के अंध भक्त अभी भी उन्हें पाक साफ मान रहे हैं। इतना ही नहीं उनके अनुयायी उनकी सलामती के लिए हवन आदि भी कर रहे हैं। गाजियाबाद स्थित आश्रम में आशाराम के अनुयायियाें द्वारा हवन किया जा रहा।

आसाराम पर उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की एक किशोरी के साथ बलात्कार करने का आरोप है जो मध्य प्रदेश के ङ्क्षछदवाड़ा स्थित उनके आश्रम में पढ़ाई कर रही थी वहीं आसाराम ने बलात्कार के आरोपों का खंडन किया है।

#पिता की मौत के बाद किया लकड़ी और कोयले का कारोबार 
आसाराम के जीवन पर छपी किताबों के अनुसार जब आसाराम का परिवार पाकिस्तान से अमदाबाद आया तब उनके पिता लकड़ी और कोयले का कारोबार करते थे। जल्द ही आसाराम के पिता की मौत हो गई थी। पिता की मौत के बाद आसारम ने अपना घर संभालने के लिए पढ़ाई छोड़ दी। आसाराम ने तीसरी कक्षा तक ही पढ़ाई की है। कुछ दिन तक लकड़ी और कोयले का काम किया लेकिन इस काम में भई आसाराम का ज्यादा दिन तक मन नहीं लगा तो ये काम भी छोड़ दिया।

#15 साल की उम्र में छोड़ा घर
आसाराम ने महज 15 साल की उम्र में घर छोड़ दिया और भारुच के एक आश्रम में रहने लगे। यहां उन्होंने लीलाशाह नाम के एक स्पिरिचुअल गुरू से दीक्षा ली। इसके बाद ही असुमल थाउमल हरपलानी का नाम आसाराम पड़ा। कहा तो ये भी जाता है कि उनकी शादी लक्ष्मी नाम की लड़की से तय हो गई थी शादी तय होने के 8 दिन पहले ही वो घर छोड़कर भार गये थे। हालांकि बाद में उन्होंने शादी की।

#करोड़ो की सपत्ति के मालिक है आसाराम

आसारम के संत बनने के बाद लाखों लोग उनके अनुयायी बने। आम जनता से लेकर वीवीआईपी तक आसारम के भक्त रहे। कई बड़े नेता जैसे उमा भारती रमन सिंह भी इस सूची में शआमिल है। इनके अलावा अशोक गहलोत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आसाराम को बहुत मानते है। साल 2016 जून में आयकर विभाग ने आसारम की 2300 करोड़ रुपये से अधिक संपत्ति के बारे में खुलासा किया था। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि उनकी 400 ट्रस्ट है जिसकी मदद से वो अपनी पूरे कारोबार पर नजर रखते है।

Asaram’s rape case: Jail will be lifelong ashram,asaram-case-verdict-lawyers-says-he-should-give-minimum-sentence-due-to-his-old-age/

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] शिवपाल ने रामगोपाल के  पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान        310x165

शिवपाल ने रामगोपाल के पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान

शिवपाल यादव अखिलेश की इसी दुखती रग को दबाने के लिए आज शुक्रवार को मुजफ्फरनगर …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.