Monday , July 16 2018 [ 9:51 PM ]
Breaking News
Home / अन्य / पुंछ के जंगलों से सेना ने बरामद किया हथियारों का जखीरा
[object object] पुंछ के जंगलों से सेना ने बरामद किया हथियारों का जखीरा Capture 1

पुंछ के जंगलों से सेना ने बरामद किया हथियारों का जखीरा

    जम्मू,06 जुलाई । जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के जंगल से सेना ने हथियारों और गोला – बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है। सेना के एक अधिकारी ने आज बताया कि बरामद हथियारों में 11 आईईडी भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि यह बरामदगी कल रात की गई। अधिकारी ने कहा कि इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के अलावा जंगल से जब्त सामान में पाकिस्तानी मुद्रा, दो एके राइफल, तीन पिस्टल, रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) के तीन गोले और चीन निर्मित चार हथगोले शामिल हैं। 
 
    [object object] पुंछ के जंगलों से सेना ने बरामद किया हथियारों का जखीरा Capture 1उन्होंने कहा कि एक गोपीयन सूचना के बाद चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास के जंगल से यह बरामदगी की गई। अधिकारी ने कहा कि ये हथियार सीमा पार से तस्करी कर यहां लाकर छुपाए गए थे जिससे बाद में आतंकवादी इनका इस्तेमाल कर सकें। उन्होंने कहा कि यह बरामदगी सुरक्षा बलों के लिये बड़ी सफलता है। अधिकारी ने बताया कि दो एके 56 राइफलों के साथ 26 मैगजीन और 1153 गोलियां थी जबकि तीन पिस्टलों के साथ दो मैगजीन और 63 गोलियां मिली हैं।
 
    इसके अलावा एक पीका मैगजीन भी मिली है जिसमें 46 गोलियां थीं। टिफिन बॉक्स में फिट किये गए 11 आईईडी और 20 डेटोनेटर भी हथियारों के इस जखीरे का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि बरामद सामान में 16,500 रूपये मूल्य की पाकिस्तानी मुद्रा, एक दिशासूचक यंत्र, दो नक्शे, एक खंजर, सात कप्युनिकेशन सेट, एक कूट संकेत तथा कुछ दूसरी चीजें भी शामिल हैं।
Army recovered arms from Poonch forests

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] पुनरुद्धार से पांवधोई नदी अपने वास्तविक स्वरूप को प्राप्त करेगी,  इसके तल का क्षेत्रफल बढ़ेगा तथा जल की मात्रा में वृद्धि होगी                    310x165

पुनरुद्धार से पांवधोई नदी अपने वास्तविक स्वरूप को प्राप्त करेगी, इसके तल का क्षेत्रफल बढ़ेगा तथा जल की मात्रा में वृद्धि होगी

    नदी के प्रथम भाग उद्गम स्थल शंकलापुरी मन्दिर से बाबा लालदास के बाड़े …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.