Wednesday , November 14 2018 [ 5:09 PM ]
Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / 68500 शिक्षक भर्ती : आंसर-की एक दिन देर से बुधवार को जारी होगी
[object object] 68500 शिक्षक भर्ती : आंसर-की एक दिन देर से बुधवार को जारी होगी exam

68500 शिक्षक भर्ती : आंसर-की एक दिन देर से बुधवार को जारी होगी

    इलाहाबाद,वरिष्ठ संवाददाता, !परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए 27 मई को आयोजित लिखित परीक्षा की उत्तरमाला बुधवार अपराह्न एक दिन देर से वेबसाइट www.upbasiceduboard.gov.in पर जारी होगी। अभ्यर्थी ई-मेल आईडी assistantteacherexam@gmail.com पर नौ जून की शाम छह बजे तक साक्ष्यों के साथ आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। 

        [object object] 68500 शिक्षक भर्ती : आंसर-की एक दिन देर से बुधवार को जारी होगी exam 300x168शासनादेश के अनुसार उत्तरमाला मंगलवार को जारी होनी थी। परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थी पूरे दिन परीक्षा नियामक प्राधिकारी और शिक्षक भर्ती परीक्षा की वेबसाइट हिट करते रहे। लेकिन विभाग की आधी-अधूरी तैयारियों के कारण समय से उत्तरमाला जारी नहीं हो सकी। 27 मई को हुई परीक्षा के आठ दिन बाद तक उत्तरमाला जारी नहीं होने से अभ्यर्थियों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं रहीं।

    सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह ने सूचित किया है कि साक्ष्य संलग्न नहीं होने या उपलब्ध न रहने पर किसी आपत्ति पर कोई विचार नहीं होगा। एनसीईआरटी या यूपी बोर्ड की 12वीं तक की अधिकृत किताबों व कक्षा एक से आठ तक बेसिक शिक्षा परिषद की किताबों के ही साक्ष्य मान्य होंगे। इनके अलावा किसी और किताब के साक्ष्य पर विचार नहीं किया जाएगा।

अभ्यर्थियों को साक्ष्य के रूप में उपलब्ध कराए जाने वाली पुस्तक का कवर पृष्ठ, द्वितीय पृष्ठ (लेखक आदि का विवरण), विषय सूची (इंडेक्स पेज) एवं जिस पेज पर उत्तर अंकित है, की स्पष्ट पठनीय प्रति संलग्न करना होगा। आपत्ति केवल ई-मेल आईडी से स्वीकार होगी। नौ जून की शाम छह बजे के बाद कोई आपत्ति स्वीकार नहीं होगी। व्यक्तिगत, पत्राचार या मोबाइल आदि किसी अन्य माध्यम से कोई आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। उत्तरमाला examregulatoryauthorityup.in पर भी देखी जा सकेगी। गौरतलब है कि 125745 अभ्यर्थियों में से 107908 (85.81 प्रतिशत) परीक्षा में शामिल हुए थे।

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] 15 साल का एक किशोर कर  रहा है समाज के कमजोर वर्ग के बच्चो की देखभाल। IMG 20180812 WA0158 310x165

15 साल का एक किशोर कर रहा है समाज के कमजोर वर्ग के बच्चो की देखभाल।

      अमेठी (नीरज सिंह )नोएडा के पॉश कॉलोनी में रहने वाले 15 वर्ष …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.