Tuesday , October 23 2018 [ 9:46 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / मिशन 2019 : सहयोगियों से आज मुलाकात करेंगे अमित शाह
[object object] मिशन 2019 : सहयोगियों से आज मुलाकात करेंगे अमित शाह ddd

मिशन 2019 : सहयोगियों से आज मुलाकात करेंगे अमित शाह

    साल 2019 में होने वाले आम चुनावों से पहले राजग गठबंधन के सहयोगियों से संपर्क साधने के अभियान के तहत बीजेपी प्रमुख अमित शाह आज मुंबई में शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे और उसके अगले दिन चंडीगढ़ में शिरोमणि अकाली दल के सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल से मिलेंगे। पार्टी नेताओं ने बताया कि तीन जून को शाह ने लोजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से मुलाकात की थी जिन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का मुद्दा उठाया था।

     [object object] मिशन 2019 : सहयोगियों से आज मुलाकात करेंगे अमित शाह ddd 300x154 सूत्रों ने कहा कि शाह बिहार और जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री क्रमश: नीतीश कुमार और महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि जदयू और पीडीपी के अध्यक्ष क्रमश: कुमार और मुफ्ती के साथ शाह की बैठक की योजना बनाई जा रही है ताकि इन सहयोगी दलों के साथ संबंधों को मजबूत किया जा सके। भाजपा द्वारा उन सहयोगी दलों से मुलाकात करने का सिलसिला जारी है जो या तो पार्टी की आलोचना कर रहे हैं या उससे मतभेदों को व्यक्त कर रहे हैं और इसका उद्देश्य अगले साल लोकसभा चुनावों से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को मजबूत करना है।

     शिवसेना के सांसद संजय राउत ने मुंबई में पीटीआई को बताया कि अमित शाह ने उद्धव से मिलने का समय मांगा। इसी के मुताबिक उन्हें आज शाम को मिलने का समय दिया गया है। बहरहाल उन्होंने चार सालों के अंतराल के बाद शाह को उद्धव ठाकरे से मिलने की जरूरत पर सवाल उठाया। बीजेपी के एक नेता ने कहा कि शाह उद्धव ठाकरे से मुंबई स्थित उनके आवास पर मुलाकात करेंगे और अगले दिन चंडीगढ़ जाएंगे जहां वह बादल और उनके बेटे और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल से मुलाकात करेंगे।

 

     भाजपा अध्यक्ष के मुंबई और चंडीगढ़ दौरे के अलावा उन्होंने बिहार की राजधानी पटना में सात जून को राजग के सभी सहयोगियों के लिए भव्य भोज का आयोजन करने का निर्देश दिया है। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और केंद्रीय मंत्री पासवान तथा उपेन्द्र कुशवाहा हिस्सा लेंगे। पार्टी के एक नेता ने कहा कि भाजपा महासचिव और पार्टी के बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव, राज्य भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय और राजग के अन्य सहयोगी अरूण कुमार भी समारोह में हिस्सा लेंगे।रात्रि भोज में शामिल होने के लिए राजग के सभी विधायकों, विधान पार्षदों और बिहार के सांसदों को आमंत्रित किया गया है।amit-shah-meeting-with-uddhav-thackeray-today

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] शिवपाल ने रामगोपाल के  पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान        310x165

शिवपाल ने रामगोपाल के पैर छूकर किया चुनावी जंग का ऐलान

शिवपाल यादव अखिलेश की इसी दुखती रग को दबाने के लिए आज शुक्रवार को मुजफ्फरनगर …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.