Tuesday , April 24 2018 [ 2:39 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / 54 वर्षीय अभिनेत्री ने श्रीदेवी का हार्ट अटैक दुबई में ली अंतिम सांस

54 वर्षीय अभिनेत्री ने श्रीदेवी का हार्ट अटैक दुबई में ली अंतिम सांस

    बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन हो गया है. 54 वर्षीय अभिनेत्री दुबई में भांजे की शादी में गई थी, वहीं उन्हें हार्ट अटैक हुआ और वह दुनिया को छोड़कर चली गईं.

   54 वर्षीय अभिनेत्री ने श्रीदेवी का हार्ट अटैक दुबई में ली अंतिम सांस              2 300x179

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन हो गया है. 54 वर्षीय अभिनेत्री दुबई में भांजे की शादी में गई थी, वहीं उन्हें हार्ट अटैक हुआ और वह दुनिया को छोड़कर चली गईं. शनिवार रात 12 बजे के बाद श्रीदेवी को हार्ट अटैक आया था. हादसे के वक्त उनके पति बोनी कपूर और छोटी बेटी उनके साथ थी. 1963 में जन्मी श्रीदेवी ने 1967 में  एक बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. श्रीदेवी ने हिंदी के अलावा तेलगु, तमिल, कन्नड़ और मलयाली फिल्मों में भी काम किया. वर्ष 2012 में उन्होंने इंग्लिश-विंग्लिश के साथ बॉलीवुड में कमबैक किया था. श्रीदेवी को 2013 में चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया था.

जानें श्रीदेवी से जुड़ी बातें-:
– श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज चार साल की उम्र में एक तमिल फिल्म कंधन करुणई से कर दी थी. उन्होंने बाल कलाकार के रूप में तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी अभिनय किया था.

 

– दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करने के बाद श्रीदेवी ने साल 1979 में बतौर मुख्य कलाकार फिल्म ‘सोलहवां साल’ से अपने हिंदी फ़िल्म करियर की शुरुआत की.

– 80 के दशक में हिंदी फिल्मों में श्रीदेवी अपने चरम पर थीं. उन्होंने हिम्मतवाला, तोहफ़ा, मिस्टर इंडिया, नगीना जैसी सुपरहिट फिल्में दीं. उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाने लगा था.

– साल 1997 में फिल्म ‘जुदाई’ के बाद से श्रीदेवी 15 सालों के लिए फिल्मों से दूर रहीं. साल 2012 में फिल्म इंग्लिश-विंगलिश से उन्होंने वापसी की और वह भी सुपरहिट साबित हुई.

– साल 2017 में श्रीदेवी की फिल्म ‘मॉम’ रिलीज हुई थी. श्रीदेवी ने फिल्मों में लंबी पारी खेली और ‘मॉम’ उनकी 300वीं फिल्म थी.54-year-old actress sits on Goddess Heart Attack in Dubai

About Arun Kumar Singh

Check Also

[object object] अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ)ने कहा- भारत है दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था ppppp 310x165

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ)ने कहा- भारत है दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

    अप्रैल 2018 में जारी हुए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के वर्ल्ड इकॉनोमिक आउटलुक …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.