Wednesday , October 23 2019 [ 4:28 PM ]
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / एक शख्स को हुई 50 मिनट की जेल की सजा,शायद अब तक की सबसे कम समय की सजा
एक  शख्स को हुई 50 मिनट की जेल की सजा,शायद अब तक की सबसे कम समय की सजा Capture

एक शख्स को हुई 50 मिनट की जेल की सजा,शायद अब तक की सबसे कम समय की सजा

लंदन
ब्रिटेन की एक अदालत ने एक शख्स को महज 50 मिनट की कैद की सजा सुनाई है। यह संभवतः सबसे कम कैदकी सजा है। यह सजा हुई है सोमरसेट के रहने वाले 23 साल के शेन जेनकिंस को। इतना ही नहीं, जेनकिंस सजा के तहत जितनी देर तक जेल में रहा, उतने वक्त तक वह माफीनामा लिखता रहा। यह भी सजा का हिस्सा था। 
यह है पूरा मामला
जेनकिंस ने इसी साल 30 मई को अपनी पूर्व पार्टनर से बहस के बाद झाड़ू से उसकी खिड़की के कांच को तोड़ दिया था। सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची और उसे हिरासत में ले लिया। लेकिन वह 2 पुलिसकर्मियों को घायल करने के बाद फरार हो गया था। उसे यह सजा उसी अपराध के लिए सुनाई गई। जेनकिंस ने अदालत में अपना अपराध कबूल कर लिया और बताया कि उस वक्त वह बहुत ज्यादा शराब पिए हुए था। इसके अलावा उसने ड्रग्स भी लिए थे। 

जेल में माफीनामा लिखने के लिए पेन और कॉपी दी गई
जज जुलियन लैंबर्ट ने पूरे मामले की सुनवाई के बाद जेनकिंस को 50 मिनट जेल की सजा दी। इस दौरान उसे एक पेन और पेनर दिया गया ताकि वह अपनी पूर्व पार्टनर और दोनों पुलिसकर्मियों को माफीनामा लिख सके। बाद में जेनकिंस को उन माफीनामों को अदालत में भी पढ़ना था। 

50 मिनट जेल की सजा पूरी करने के बाद उसने अदालत में माफीनामों को पढ़ा। इसके बाद अदालत ने उसे 4 महीने कैद की अलग से सजा सुनाई लेकिन इस सजा को 2 साल के लिए निलंबित कर दिया गया। इसके अलावा उसे 80 घंटे तक बिना वेतन के काम करने को कहा गया है। 

About Arun Kumar Singh

Check Also

नवरात्रि के चौथा दिन ! करें मां कुष्मांडा की पूजा, ये है मंत्र और महत्व              310x165

नवरात्रि के चौथा दिन ! करें मां कुष्मांडा की पूजा, ये है मंत्र और महत्व

नवरात्र का आज चौथा दिन है। देवीभागवत पुराण के अनुसार इस दिन देवी के चौथे …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.