Saturday , February 16 2019 [ 4:32 AM ]
Breaking News
Home / अन्य / ब्रह्मोस, एआरवी खरीद के लिए 3000 करोड़ रुपए के रक्षा सौदे को मिली मंजूरी
ब्रह्मोस, एआरवी खरीद के लिए 3000 करोड़ रुपए के रक्षा सौदे को मिली मंजूरी brmhos

ब्रह्मोस, एआरवी खरीद के लिए 3000 करोड़ रुपए के रक्षा सौदे को मिली मंजूरी

   शनिवार को रक्षा अधिग्रहण समिति (डीएसी) ने करीब 3000 करोड़ रुपए के रक्षा सौदे को मंजूरी दे दी है। इस खरीद के तहत भारतीय नौसेना के दो जहाजों के लिए ब्रह्मोस मिसाइलें, और भारतीय थल सेना के मुख्य युद्धक टैंक ‘अर्जुन’ के लिए आर्मर्ड रिकवरी व्हीकल (एआरवी, बख्तरबंद वाहन) खरीदे जाएंगे। एएनआई के मुताबिक डीएसी की बैठक की अध्यक्षता रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने की।
   ब्रह्मोस, एआरवी खरीद के लिए 3000 करोड़ रुपए के रक्षा सौदे को मिली मंजूरी Capturesrv 300x180 ब्रह्मोस, एआरवी खरीद के लिए 3000 करोड़ रुपए के रक्षा सौदे को मिली मंजूरी brmhos 300x173
इस साल अक्टूबर में चार पी 1135।6 फॉलो-ऑन जहाजों की खरीद के लिए सीसीए के फैसले के रूप में, डीएसी ने भारतीय नौसेना के दो जहाजों के लिए स्वदेशी ब्राह्मोस मिसाइलों की खरीद के लिए मंजूरी दी। स्वदेशी डिजाइन के ब्राह्मोस मिसाइल ने परीक्षण के बाद यह सिद्ध कर दिया था कि यह एक सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल है।
3000 million rupees defense deal approved for purchase of BrahMos, ARV
डीएसी ने भारतीय सेना के एमबीटी अर्जुन के लिए एआरवी की खरीद को भी मंजूरी दे दी है। इन्हें रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा डिजाइन और विकसित किया गया है और भारतीय सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम, भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड (बीईएमएल) द्वारा निर्मित किया जाएगा। एआरवी युद्ध के दौरान कुशल और तेज मरम्मत के साथ रिकवरी करने में माहिर है।

About Arun Kumar Singh

Check Also

नरेन्द्र मोदी फिर बने भारत के प्रधान मंत्री -सपा नेता एव सांसद मुलायम  सिंह यादव           310x165

नरेन्द्र मोदी फिर बने भारत के प्रधान मंत्री -सपा नेता एव सांसद मुलायम सिंह यादव

लोकसभा में पीएम मोदी की तारीफ चर्चा के केंद्र में है। दरअसल पीएम मोदी की …

Leave a Reply

Copyright © 2017, All Right Reversed.